Manish Kashyap Net Worth,Biography,Girlfriend,Wife,Father,Mother। मनीष कश्यप का जीवन परिचय

Manish Kashyap Net Worth:- मनीष कश्यप के बारे में हर कोई जानता है क्योंकि वो सोशल मीडिया Youtube, Facebook पर अपनी धाकड़ पत्रकारिता को लेकर बहुत चर्चाओं में रहते हैं। आय दिन उनका कोई न कोई वीडियो वायरल होता है। Manish Kashyap डिजिटल मीडिया पर स्वतंत्र पत्रकारिता के जरिए देश में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ हमेशा अपनी आवाज उठाते हैं आईए जानते हैं मनीष कश्यप की नेटवर्थ  के बारे में कुछ बातें..

Manish Kashyap Biography(मनीष कश्यप का जीवन परिचय)

नाम मनीष कश्यप
असली नाम त्रिपुरारी कुमार तिवारी
जन्म तारीख 9 मार्च 1991
जन्म स्थान बिहार
पिता का नाम उदित कुमार तिवारी
पिता का पेशा भारतीय सेना में कार्यरत
माता का नाम अज्ञात
माता का पेशा गृहणी
भाई-बहन एक भाई
स्कूल महानवा सरकारी स्कूल
कॉलेज सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय, पुणे
शैक्षिक योग्यता बीटेक, सिविल इंजीनियरिंग
पेशा पत्रकार, यूट्यूबर
यूट्यूब चैनल सच तक
नेट वर्थ 20 लाख

Manish Kashyap Family,Education And Birth(मनीष कश्यप परिवार,शिक्षा और जन्म स्थान)

Manish Kashyap Net Worth :- मनीष कश्यप का जन्म 9 मार्च 1991 को हुआ।  मनीष कश्यप डुमरी महाव पश्चिम चंपारण बिहार के रहने वाले हैं।  उनके पिता का नाम उदित नारायण तिवारी है। जो कि भारतीय सेवा में सेवा दे रहे हैं। वहीं इसकी माता ग्रहणी है। मनीष कश्यप के पिता भारतीय सेवा में थे यही कारण था कि जो उनके प्रति देश भावना काफी ज्यादा है।

Manish Kashyap Age(मनीष कश्यप की आयु)

Manish Kashyap Net Worth : मनीष कश्यप की उम्र की बात करें तो वह अभी 33 साल( 2024 तक) के हैं

Manish Kashyap Youtube Career(मनीष कश्यप का यूट्यूब करियर)

Manish Kashyap Net Worth :- अपनी इंजीनियर की पढाई पूरी करने के बाद जब ये अपने घर लौटे तो इन्हें समाज में काफी असमानताएं देखने को मिली। कहीं सरकार द्वारा भ्रष्टाचार चल रहा है तो कहीं गरीबों का हक़ मारा जा रहा है और कहीं विकास में लगाए गए जनता के पैंसों को अधिकारीयों द्वारा गबन किया जा रहा है।

इन सब को देखते हुए उन्होंने आवाज उठाने के लिए पत्रकारिकता का माध्यम चुना। मनीष कश्यप के करियर की शुरुआत 13 जुलाई 2018 में की थी, इस दिन इन्होने अपना न्यूज़ चैनल Sach Tak News को यूट्यूब पर शुरू किया था।

अपनी निष्पक्ष, निडर और बेखौफ पत्रकारिता की वजह से शुरू किया गया ये चेंनल लोगों को काफी पसंद आया। इनके बोलने के तरीके और बेबाक अंदाज़ को जनता का बहुत सपोर्ट मिला। देखते ही देखते यह लोगों के पहली पसंद बन गया और इनकी वीडियो पर मिलियन व्यूज आने लगे।

इन्हें देखकर यह लगता है कि ये अच्छाई और सच्चाई का मजबूत स्तम्भ है, जिसे तोडना मुश्किल और इसे हिलाने के लिए भी बड़े-बड़ों के पसीने छूट जायेंगे। वह उनकी पत्रकारिता में दिखता जो कि नेक्स्ट लेवेल की है।

Manish Kashyap Political Career(मनीष कश्यप का राजनीति करियर)

Manish Kashyap Net Worth :- मनीष कश्यप ने अपना राजनीति में पहली बार हाथ 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में चनपटिया विधानसभा सीट से निर्दलीयों उम्मीदवार के रूप में खड़े होकर आजमाया जिससे वह तीसरे नंबर पर रहे और इनको कल 9239 यानी की 5.26% वोट मिले।

मनीष कश्यप एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गए हैं उन्होंने आज 25 अप्रैल को बीजेपी में ज्वाइन कर ली है। मनीष कश्यप के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा है ,कि मनीष कश्यप ने बीजेपी ज्वाइन किया है। वहीं उनकी माताजी उपस्थित है। वही मनीष कश्यप ने कहा कि “मैं जेल में था तो मेरी मां लड़ रही थी” मेरी मां को पता है,किसने साथ दिया मां ने कहा कि मनोज भैया की बात नहीं काटनी है।

Manish Kashyap Net Worth(मनीष कश्यप की नेट वर्थ)

Manish Kashyap Net Worth:- मनीष कश्यप की नेटवर्क की बात करें तो उनके पास लगभग 20 लाख रुपए  की संपत्ति बताई जा रही है।

Manish Kashyap Car Collection(मनीष कश्यप कार कलेक्शन)

Manish Kashyap Net Worth :- मनीष कश्यप के कर कलेक्शन की बात करें तो उसके पास Hyundai venue SUV है।

Manish Kashyap Social Media Accounts(मनीष कश्यप सोशल मिडिया अकॉउंटस)

प्लेटफार्म लिंक
Instagram [मनीष कश्यप Instagram]
YouTube [सच तक YouTube]
Facebook [मनीष कश्यप Facebook]
Twitter [मनीष कश्यप Twitter]
Wikipedia [मनीष कश्यप Wikipedia]

Manish Kashyap Important Facts(मनीष कश्यप इम्पोर्टेन्ट फैक्ट्स)

Manish Kashyap Net Worth:- बिहार के प्रत्येक गांव और शहर में शायद ही कोई व्यक्ति हो जो मनीष कश्यप के बारे में नहीं जानता  हैं।  मनीष कश्यप को लोग बिहार में “सन ऑफ बिहार” का नाम से जानते हैं। उन्होंने लोगों की समस्या को प्रकाश में लाने और उसकी आवाज को दुनिया तक पहुंचाने के लिए अपना एक चैनल  शुरू किया।  इस चैनल के माध्यम से वह लोगों की समस्या को बिना लाग लपेट के दुनिया के सामने  रखा।

मनीष कश्यप ने शहर से दूर दराज गांव में जहां देश की स्थापित मीडिया जाने की हिम्मत नहीं करती वहां से ग्राउंड रिपोर्टिंग की और यही कारण है कि वह बिहार में ही नहीं बल्कि देश-विदेश में बहुत कम समय प्रसिद्ध हो गए।

Manish Kashyap Controversy(मनीष कश्यप से जुड़े विवाद)

Manish Kashyap Net Worth :-YouTuber मनीष कश्यप जो कि बिहार से है, उन्हें 18 मार्च शनिवार की सुबह को दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बिहारी प्रवासी श्रमिकों के खिलाफ क्रूरता के नकली वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, यहां कारण है जो वह सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल, YouTuber मनीष कश्यप को तमिलनाडु पुलिस ने फर्जी वीडियो फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

राज्य में बिहारी प्रवासी मजदूरों पर हमले का आरोप लगाते हुए गुरुवार 6 अप्रैल को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत उनके खिसाल मामला दर्ज किया गया है। मनीष को कथित तौर पर बुधवार 5 अप्रैल को मदुरै की अदालत में पेश किया गया था, जहां उनकी न्यायिक हिरासत 15 दिनों के लिए बढ़ा दी गई। जिसके चलते उन्हें मदुरै केंद्रीय कारागार भेज दिया गया।

उल्लेखनिय हैं कि बिहार स्थित YouTuber को 28 मार्च को तमिलनाडु लाया गया था और राज्य में बिहारी प्रवासी मजदूरों पर हमले के बारे में फर्जी खबरें और वीडियो फैलाने के लिए मदुरै साइबर क्राइम विंग द्वारा बुक किया गया था। मनीष कश्यप द्वारा 18 मार्च को बिहार के पश्चिमी चंपारण के जगदीशपुर पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनीष ने आर्थिक अपराध शाखा (ईओयू) की पूछताछ के दौरान खुलासा किया था

कि उसकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं थीं और वह शिवसेना से चुनाव में टिकट की उम्मीद कर रहा था, पर उसके खिलाफ दर्ज सांप्रदायिक मामलों के कारण उसे टिकट देने से मना कर दिया गया था। जिसके बाद उसने 2020 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव चड़ा, जहां वह असफल रहा और उसके मात्र 9239 वोट ही मिले थे।मार्च के पहले सप्ताह में, तमिलनाडु में उत्तर भारतीय प्रवासी श्रमिकों पर हमले के वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से वायरल हुआ था

जिसकी खबर लगते ही टीएन के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह वीडियो फर्जी हैं और तमिल लोगों द्वारा प्रवासी मजदूरों पर हमला किए जाने वाली जानकारी गलत हैं। इस बीच, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी राज्य के कुछ उत्तर भारतीय मजदूरों से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया कि वे फर्जी वायरल वीडियो में जो दिखाया जा रहा है उस पर विश्वास न करें। उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए राज्य से सहायता की गारंटी भी दी थी। घटना के बाद प्रवासी मजदूरों के लिए शिकायत हेल्पलाइन भी शुरू की गई थी।

निष्कर्ष

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको मनीष कश्यप Manish Kashyap Net Worth और उनके जीवन परिचय के बारे में बताना चाहते हैं ।अगर अच्छा लगा हो तो कमेंट करके जरूर बताएं

FAQ

Q. मनीष कश्यप की उम्र कितनी है

ANS. 33 साल

Q. क्या मनीष कश्यप की शादी हो गई?

ANS.  नहीं

Q. मनीष कश्यप के फादर का क्या नाम है

ANS. उदित कुमार तिवारी

Q. मनीष कश्यप नेट वर्थ कितनी है

ANS.  20 लाख

Q.  मनीष कश्यप कौन सी पार्टी से है

ANS. भारतीय जनता पार्टी

Q . मनीष कश्यप की यूट्यूब चैनल का क्या नाम है

A .   सच तक

Thanks for reading 🙏 Manish Kashyap Net Worth

Follow – @jhalkobharat.com

Leave a comment

शिवम दुबे ने गंवाया बड़ा मौका, रिंकू सिंह को लेकर फैंस ने उठाई आवाज CISF गार्ड ने क्यों मारा नयी सांसद कंगना रनौत को थप्पड़?जानिए पूरी खबर 2024 में सर्वाधिक वोटों से जीतने वाले 5 उम्मीदवार जानिए कौन हैं? सिक्किम में प्रचंड जीत के नायक प्रेम सिंह तमांग कौन हैं भाजपा को लगा झटका, कांग्रेस को बढ़त ,जानें किसे-कितनी सीटें मिलेंगी ?