West Indies vs Afghanistan T20। विश्वकप 2024: West indies ने Afghanistan को 104 रनों से हराकर ग्रुप C मेंशीर्षस्थान हासिलकिया

West Indies vs Afghanistan T20 विश्व कप हाइलाइट्स:

निकोलस पूरन पहले टी20 विश्व कप शतक से पहले ही रन आउट हो गए, जिससे वेस्टइंडीज ने सोमवार को अजेय टीमों के संघर्ष में अफगानिस्तान को 104 रनों से हरा दिया।

जब दोनों टीमें पहले ही सुपर आठ में पहुंच चुकी थीं, तब सेंट लूसिया के डेरेन सैमी स्टेडियम में अंतिम ग्रुप मैच में पूरन ने 53 गेंदों में 98 रन बनाए और मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 218-5 पर पहुंचा दिया।

जवाब के पहले ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज़ की हार से परेशान अफगानिस्तान कभी उबर नहीं पाया और 16.2 ओवर में 114 रन पर ढेर हो गया, तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय ने 3-14 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ टूर्नामेंट का अपना पहला मैच बनाया।

प्रतियोगिता का अगला चरण, सुपर आठ, बुधवार से शुरू होगा।

“जब आपको अच्छे विकेट मिलते हैं तो आपको बल्लेबाज के रूप में इसका फायदा उठाना होता है। जब आपका दिन होता है तो आपको इसे लेना होता है और इसका अधिकतम लाभ उठाना होता है,” पूरन ने कहा, जिन्होंने शानदार पारी में छह चौके और आठ छक्के लगाए और उन्हें 2,000 टी20ई से आगे ले गए। रन।

ब्रैंडन किंग के निधन के बाद दूसरे ओवर में मध्य में आकर, पूरन और गृहनगर हीरो जॉनसन चार्ल्स (27 गेंदों में 43 रन) ने सुपरसोनिक गति से छठे ओवर तक कुल स्कोर 92-1 कर दिया। 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए आठ संस्करणों में से पहला टी20 विश्व कप के बाद से यह पावरप्ले ओवरों में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर था।

लगातार नरसंहार की उस अवधि में तेज गेंदबाज अज़मतुल्लाह उमरजई के एक ओवर में 36 रन शामिल थे, जिनकी पारी के चौथे ओवर में आक्रामक गेंदबाजी ने अफगान आक्रमण की भ्रमित स्थिति को दर्शाया था। लेकिन यह उमरजई ही थे जिन्होंने पारी के अंतिम ओवर में पूरन की शतकीय पारी को समाप्त कर दिया, डीप कवर से स्ट्राइकर के छोर पर उनका सीधा प्रहार बाएं हाथ के बल्लेबाज को अपनी जमीन से थोड़ा दूर छोड़ गया क्योंकि उसने क्रीज पर गोता लगाया था।

सभी अग्रिम पंक्ति के अफ़ग़ान गेंदबाज़ों की मार झेलने के साथ, दो ओवरों में 2-14 के साथ स्थिति को वापस लाने में मदद करने का काम गुलबदीन नाइब पर छोड़ दिया गया था।

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा, “पावरप्ले में 90 से अधिक रन देना, उससे वापसी करना काफी कठिन है।”

मुझे लगा कि हमने उन्हें 220 से नीचे रोकने के लिए बीच के ओवरों में कड़ा संघर्ष किया। “प्रतियोगिता के इस चरण में जो हुआ वह सौभाग्य की बात है क्योंकि इससे आपको यह समझने में मदद मिली है कि सही दृष्टिकोण और कार्ययोजना के साथ समान परिस्थिति से कैसे निपटा जाए।।”

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने कहा कि ग्रुप में उनकी लगातार चार जीत का क्रम अभूतपूर्व आठ मैचों तक बढ़ गया, यह कोई संयोग नहीं था।

उन्होंने कहा, “इससे पता चलता है कि लड़कों ने पिछले 12 महीनों में जो कड़ी मेहनत की है, वह सफल हो रही है और हमारे लिए अच्छा क्रिकेट खेलना और सुधार करना महत्वपूर्ण है।”

“खिलाड़ी, खासकर बल्लेबाज, यहां आकर कुछ रन बनाने के लिए काफी उत्सुक थे क्योंकि हमने हमेशा सोचा था कि गुयाना और त्रिनिदाद का दौरा करने के बाद यह (सेंट लूसिया) चैंपियनशिप में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी सतहों में से एक होगी ।”

1 thought on “West Indies vs Afghanistan T20। विश्वकप 2024: West indies ने Afghanistan को 104 रनों से हराकर ग्रुप C मेंशीर्षस्थान हासिलकिया”

Leave a comment

Pushpa 2: The Rule – Everything You Need to Know! Singham Again release date and 10 Mind-Blowing Facts Revealed When Will Live Core Servers Restart After Xbox Is Down? 10 Surprising Facts About Fruit and Vegetable Supplements That Will Amaze You 4 Must-Have Collagen Supplements for Radiant, Youthful Skin!